सपने की तमन्ना : रोजगार मेले में नौकरी पाकर परिवार में खुशियों की लहर दौड़ी

 

रोजगार, जीविकोपार्जन का सर्वाधिक महत्वपूर्ण घटक है। इसी उद्देश्य को पूर्ण करने के लिये राज्य शासन द्वारा आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के अंतर्गत प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मेलों के माध्यम से अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध करा कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। इस रोजगार मेले में मुझे भी नौकरी मिली। नौकरी मिलने से मेरे सपनों की तमन्ना आज पूर्ण हो गई है और परिवार में खुशियों की लहर दौड़ गई है। यह बात अपने शब्दों में गढ़ीखेरा निवासी श्यामू पुत्र श्रीनिवास ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करते समय खुशियां जाहिर करते समय कही।
गढ़ीखेरा निवासी श्यामू पुत्र श्रीनिवास ने बताया कि कक्षा 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद आईटीआई डिप्लोमा भी प्राप्त किया था, किन्तु नौकरी मिलने का कोसो दूर नंबर नहीं था। मन में यही ख्याल आते थे कि नौकरी मिलेगी तो माता-पिता की अच्छी सेवा करूंगा। परिवार में इतनी ज्यादा जमीन नहीं थी कि हम दो भाई उससे गुजारा कर सकते। यही प्रकार की चिंता आये दिन दिमाग में दौड़ती रहती थी। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 14 जनवरी को जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज मुरैना में किया गया। जिसमें 14 कंपनियों ने 242 युवाओं का चयन किया। जिसमें मेरा भी नाम गिन्नी फ्लाईमेन्ट कंपनी में मशीन ऑपरेटर के लिये चयन किया गया। 19 जनवरी को मुझे फोन पर सूचना दी गई कि जिला स्तरीय कार्यक्रम में 20 जनवरी को कलेक्टर के हस्ते नियुक्ति पत्र सभी को प्रदान होंगे और वहीं से कलेक्टर बस में 59 लोंगो को गिन्नी फ्लाईमेन्ट गुजरात के लिये रवाना करेंगे। मेरे मन में खुशी दोगुनी हो चुकी थी, मैंने अपने माता-पिता को यह बात बताई तो पिता का भी सीना खुशी के मारे दोगुना हो गया और कहने लगे कि मुख्यमंत्री ने आखिर हमाये मौड़ा की भी सुनली और उसकी नौकरी लगई है। आज वह ज्वइंनिंग करने के लिये गुजरात जा रहा है। अब हमाये बेटा की तमन्ना पूरी हो गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

·        ग्वालियर हाई कोर्ट के जूरिस्डिक्शन क्षेत्रांतर्गत कार्य करेगा लीगल एड क्लिनिक ·        गरीबों , लाचारों को मिल सकेगी मुफ्त कानू...