65 साल के वृद्ध पातीराम को अपने नये पाव मिल गये , कलेक्टर ने भेंट की ट्रायसाइकिल

 जब कलेक्ट्रेट में वृद्ध पातीराम पुत्र माधौसिंह कुशवाह को कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा ने ट्रायस्किल प्रदान की और बुके देकर उनका स्वागत किया, तब वृद्ध के चेहरे की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और कहने लगा कि अब मैं दोबारा चल-फिर सकूंगा। ट्रायस्किल मिल गई मानों मुझे पैर मिल गये।   
    नूराबाद निवासी 65 वर्षीय पातीराम पुत्र माधौसिंह कुशवाह ने जनसुनवाई के दौरान बॉकर से पहुंचे और आवेदन कलेक्टर की ओर बढ़ा दिया। कलेक्टर ने वृद्ध दिव्यांग को देखते हुये कहा कि ट्रायस्किल चाहिये, इस पर वृद्ध पातीराम ने सिर हिलाकर हां में जबाव दिया। कलेक्टर ने तत्काल सामाजिक न्याय विभाग से ट्रायस्किल मंगवाई और वृद्ध दिव्यांग को ट्रायस्किल पर बिठाकर उसे गुलदस्ता भेंट कर वृद्ध पातीराम को घर के लिये रवाना किया। ट्रायस्किल पाकर दिव्यांग पातीराम ने कहा कि बुढ़ापे में कोई किसी का साथ नहीं देता है, चलने, फिरने से लाचार था, किन्तु अब सरकार ने मुझे ट्रायस्किल प्रदान कर दी है। अब मुझे वृद्धावस्था में दिव्यांगता आड़े नहीं आयेगी, क्योंकि अब मैं ट्रायस्किल पर बैठकर अपने कार्य कर सकूंगा। अब मुझे अपने नये पाव मिल गये है।     

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

·        ग्वालियर हाई कोर्ट के जूरिस्डिक्शन क्षेत्रांतर्गत कार्य करेगा लीगल एड क्लिनिक ·        गरीबों , लाचारों को मिल सकेगी मुफ्त कानू...