खबरोली चेंटा बरेथा के छविराम के लिए मददगार बनीं मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना


 मुरैना 05 दिसम्बर 2020/मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा गुरूवार को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के पॉच लाख किसानों के खातों में 100 करोड़ रूपए की राशि जमा की गई। मुरैना जिले में कार्यक्रम का लाईव प्रसारण टाउन हाॅल जीवाजीगंज मुरैना में कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा, पूर्व मंत्री श्री गिर्राज डण्डोतिया की उपस्थिति में किसानों ने देखा और सुना। कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर व पूर्व मंत्री द्वारा ग्राम खबरौली (चेंटा बरेथा) के कृषक श्री छविराम पुत्र रामसिंह का नाम 2 हजार रूपये का सिम्बोलिक  के रूप में प्राप्त हुआ। तब छविराम की खुशी का ठिकाना न रहा। अब मुझे खेती के लिये कर्ज लेने की जरूरत नहीं होगी। 

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना तथा पीएम किसान सम्मान निधि योजना छोटे किसानों के लिए बहुत मददगार है। कई बार छोटे किसानों के पास खेती के लिए पर्याप्त पूंजी नहीं होने पर ऋण लेना पड़ता है, ऐसे में हर साल 10 हजार रूपए की राशि मिलने से किसानों की बहुत मदद होगी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान को किसानों की बहुत चिंता है और वह किसानों की आर्थिक उन्नति के लिए हमेशा काम करते हैं। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत एक साल में 06 हजार रूपए की राशि किसानों को मिलती है और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत साल में 04 हजार रूपए और मिलेंगे। इस प्रकार साल में कुल 10 हजार रूपए का हितलाभ मिलने से किसानों को बहुत राहत मिलेगी। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

·        ग्वालियर हाई कोर्ट के जूरिस्डिक्शन क्षेत्रांतर्गत कार्य करेगा लीगल एड क्लिनिक ·        गरीबों , लाचारों को मिल सकेगी मुफ्त कानू...