उद्योग संचालकों के साथ कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक संपन्न

कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा ने शनिवार को नवीन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मुरैना में बानमौर एवं मुरैना शहर के उद्योग संचालकों के साथ बैठक की। बैठक में जिले में प्रस्तावित भावी निवेशकों को उद्योग स्थापना में आ रही कठिनाईयों निराकरण, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम में रोजगार सृजन हेतु सुझाव, नवीन उद्योग नीति पर प्रस्तावित सुझाव और जिले में उद्योगिक निर्यात संवर्धन विशेषकर शहद प्रोसेसिंग एवं विपणन पर संभावित निवेश पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में अपर कलेक्टर श्री उमेशप्रकाश शुक्ला, जीएमडीआईसी, बानमौर एवं मुरैना के उद्योग संचालक उपस्थित थे। 
   

 बैठक में बानमौर उद्योग संचालकों ने कलेक्टर से अनुरोध किया कि बानमौर क्षेत्र के दोंनो ओर अतिक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसमें छोटे-मोटे रोजगार धंधों वालों ने गुमटियां लगाकर फैक्ट्री के मेन गेटों को भी अवरूद्ध कर दिया है। इसके साथ ही दोंनो तरफ साफ-सफाई भी नहीं होती है। इसके साथ ही बानमौर क्षेत्र के लिये एक फॉ्रम फायरबिग्रेड प्राप्त करने की मांग रखी। इसके साथ ही उन्होंने बानमौर क्षेत्र में एनएचआई से इंडस्ट्रीयल एरिया का बोर्ड लगवाने का अनुरोध किया। इस पर कलेक्टर ने उद्योग संचालकों को आश्वस्त किया कि नगर पालिका बानमौर व राजस्व अधिकारियों के माध्यम से अतिक्रमण हटाया जायेगा और साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा। फैक्ट्री क्षेत्र में मुख्य सड़क पर स्वागत बोर्ड लगें, इसके लिये एनएचआई से बुलाकर समक्ष में बताया जायेगा। मुरैना में शहद के उत्पादन को ध्यान में रखते हुये इस पर एक कार्यशाला व्यापारियों के साथ करने की बात भी कलेक्टर ने कही। 




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

·        ग्वालियर हाई कोर्ट के जूरिस्डिक्शन क्षेत्रांतर्गत कार्य करेगा लीगल एड क्लिनिक ·        गरीबों , लाचारों को मिल सकेगी मुफ्त कानू...